जहरीली शराब से 30 लोगों की मौत, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने के चलते बीते दो दिनों में हुई मौतों का आंकड़ा अब 38 तक जा पहुंचा है। मौतों के ये मामले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और उत्तराखंड के हरिद्वार में सामने आए। यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि शराब की ये खेप उत्तराखंड से सहारनपुर लाई गई थी।
योगी सरकार के दावे सवालों के घेरे मेंः उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अवैध शराब पर सख्ती के बड़े दावों के बीच सिलसिलेवार मौतों से हड़कंप मच गया है और प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 26 लोगों की मौत यूपी में और 12 लोगों की मौत उत्तराखंड में हुई है। सहारनपुर में 16 जबकि कुशीनगर में करीब एक दर्जन लोगों की मौत की खबर सामने आई है।
दो दर्जन पर गिरी गाजः इस मामले में अब तक यूपी के 10 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है। इसके साथ ही एक्साइज के 13 अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है। फिलहाल उत्तराखंड सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।
गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं 10 लोगः पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच-पड़ताल जारी है। बताया जा रहा है कि जहरीली शराब के चलते कई लोग अस्पताल में भर्ती है, इनमें से करीब 10 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस इन लोगों तक शराब पहुंचाने के पूरे नेटवर्क की भी तलाश कर रही है। शराब से मौत की ये घटनाएं अलग-अलग गांवों में सामने आई हैं। इस बीच उत्तराखंड के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने ने ट्वीट कर मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

Popular posts from this blog

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया

Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चानू ने सिल्‍वर जीत रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में दिलाया भारत को टोक्‍यो का पहला पदक

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई