सुबह चला प्रदर्शन, रात में गौ तस्करी में धरा गया बजरंग दल का कार्यकर्ता

सुबह चला प्रदर्शन, रात में गौ तस्करी में धरा गया बजरंग दल का कार्यकर्ता
कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के विट्टलपदनूर में पुलिस ने दो लोगों को गौ तस्करी के आरोप में दबोचा है, कहा जा रहा है दोनों में से एक आरोपी गौ तस्करी और गौहत्या के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले बजरंग दल का सदस्य है। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक बीते गुरुवार की सुबह इलाके में गौहत्या और गौ तस्करी के खिलाफ हिंदुत्ववादी संगठनों बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने प्रदर्शन किया था। इन लोगों की अपील थी के पुलिस ऐसे कार्यों में लिप्त लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करे और वाहनों की चेंकिंग में कोताही न बरती जाए। इन लोगों ने इलाके के मुस्लिमों से भी आग्रह किया था कि गौहत्या और गौ तस्करी न हो, इसके लिए वे अपने समुदाय के लिए फतवा जारी करें। उसी दिन रात के वक्त कदांबू जंक्शन नामक इलाके के पास पुलिस अधिकारियों की नजर में एक अशोक लेयलेंड पिक अप ट्रक चढ़ गया। रात के करीब 11 बजे तलाशी लिए जाने पर उसमें से कथित तौर पर चार गायें और एक बछड़ा मिला।
पुलिस ने मौके से 48 वर्षीय शशिकुमार और उसके 21 वर्षीय ड्राइवर अब्दुल हरीश को गिरफ्तार कर लिया। द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक पुलिस ने पुष्टि की है कि शशिकुमार बजरंग दल का सदस्य है और विट्टलपदनूर जिले का रहने वाला है जबकि अब्दुल का गौ तस्करी में रिकॉर्ड मिला है। पुलिस के मुताबिक गायों और बछड़े को ले जाने के लि ट्रक को मोडीफाइड किया गया था। ट्रक को इस प्रकार तैयार किया गया था कि बाहर से अंदाजा न लग पाए कि उसके भीतर क्या है।
पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ पशु अधिनियम और गाय वध रोकथाम अधिनियम की उचित धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पिक अप को इस तरह डिजाइन किया गया था कि उसकी बॉडी उठाई जा सके। एक आरोपी शशिकुमार बजरंग दल का सदस्य पाया गया है। जिले में बजरंग के द्वारा अर्से गायों की रक्षा के लिए कानूनों को कठोर बनाने की मांग के तहत प्रदर्शन किए जाते रहे हैं।

Popular posts from this blog

राजद नेता रघुवंश नहीं रहे:लालू के करीबी रघुवंश प्रसाद का 74 की उम्र में दिल्ली एम्स में निधन; 3 दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दिया था, पर लालू ने स्वीकार नहीं किया

येदियुरप्पा ने मानी हार, विश्वास मत परीक्षण से पहले ही दिया इस्तीफा

बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए आख़िरकार तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप