वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस की 13 बोगियां पटरी से उतरीं, 2 यात्रियों की मौत, 8 घायल

पटना जंक्शन से चलकर गोवा के मडगांव स्टेशन जानेवाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस की 13 बोगियां पटरी से उतर गईं। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह 4:18 बजे हुए इस हादसे में 2 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 8 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। हमारे संवाददाता आशीष ने खबर दी है कि उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) के मुताबिक पहली नजर में लग रहा है कि ट्रेन की बोगियां रेलवे ट्रैक में दरार होने की वजह से उतरी हैं। 
उत्तर-मध्य रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया, 'घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और अधिकारी मौके के लिए निकल चुके हैं। राहत कार्य जारी है।' मालवीय ने कहा कि हादसे के तुरंत बाद एक मेडिकल ट्रेन को रवाना किया गया जो 5:20 बजे मौके पर पहुंच गई। इसके अलावा, एक रिलीफ ट्रेन भी भेजी जा चुकी है। इलाहाबाद जोन के डीआरएम भी मौके पर पहुंच चुके हैं जबकि नॉर्थ-सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनजर अभी रास्ते में हैं। 
बहरहाल, रेलवे ने अभी एक भी मौत की पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कई लोगों के हताहत होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Popular posts from this blog

राजद नेता रघुवंश नहीं रहे:लालू के करीबी रघुवंश प्रसाद का 74 की उम्र में दिल्ली एम्स में निधन; 3 दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दिया था, पर लालू ने स्वीकार नहीं किया

बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए आख़िरकार तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप

सऊदी अरब ने खत्म किया कफाला सिस्टम, प्रवासी मजदूरों को नौकरी बदलने के लिए नहीं पड़ेगी किसी कफील की जरूरत