बिहार में बड़ा सियासी भूचाल, नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्य के प्रभारी राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात कर इस्तीफ़ा सौंपा है.
राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा, "मौजूदा माहौल में मेरे लिए नेतृत्व करना मुश्किल हो गया है. अंतरात्मा की आवाज़ पर कोई रास्ता नहीं निकलता देखकर ख़ुद ही नमस्कार कह दिया. अपने आप को अलग किया."
नीतीश ने यह क़दम लालू प्रसाद के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सीबीआई की तरफ़ एफआईआऱ दर्ज किए जाने के बाद उठाया. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने तेजस्वी से इस्तीफ़ा नहीं मांगा था, लेकिन चीज़ों पर उस पक्ष की ओर से सफ़ाई भी नहीं दी गई.
पिछले महीने सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में लालू यादव और उनके परिवार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी.
बिहार में तेजस्वी यादव को लेकर जारी तनाव के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने गए और अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया.
इससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को इस्तीफ़ा नहीं देने के लिए कहा है. तेजस्वी यादव ने भी यही बात दोहराई थी. लेकिन इसके कुछ घंटे बाद ही नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया