ट्रक से टक्कर के बाद बस का टैंकर फटा, 22 मरे

यूपी के बरेली में एक बड़े हादसे में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दिल्ली से गोंडा जा रही है रोडवेज बस हादसे का शिकार हो गई है। बरेली में एक ट्रक से टक्कर होने के बाद बस का टैंकर फट गया और आग लग गई। इस आग में जलकर बस में सवार अधिकतर लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है। हादसे में करीब 15 लोग घायल भी हुए हैं। 
हादसा रविवार देर रात का बताया जा रहा है। रोडवेज बस लोगों को लेकर दिल्ली से गोंडा जा रही थी। बरेली में जब बस दुर्घटनाग्रस्त हुई तो अधिकतर यात्री सो रहे थे। टक्कर होते ही बस का पेट्रोल टैंकर फट गया और दोनों गाड़ियां धू-धू कर जल उठीं। लोगों को संभलने का मौका भी नहीं मिला।
बस का पिछला गेट खुल जाता तो बच जातीं कई जानेंइस हादसे ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन के जर्जर तंत्र की कलई खोल कर रख दी है। मौका-ए-वारदात से मिल रही जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद बस का पिछला गेट खुला ही नहीं। ऐसे में लोगों के पास निकलने के लिए आगे वाले गेट का ही ऑप्शन बचा। अगर पिछला गेट खुल जाता तो कई जानें बच सकती थीं। 

यूपी परिवहन की कई बसें जर्जर हो चुकी हैं। इसके बावजूद सक्षम अधिकारी इनकी मरम्मत और रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। हालांकि रात में ही कमिश्नर, डीआईजी, एसएसपी और डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई थी। इसके बावजूद हादसा इतना भयानक था कि लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी। 

Popular posts from this blog

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया

Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चानू ने सिल्‍वर जीत रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में दिलाया भारत को टोक्‍यो का पहला पदक

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई