कमांडो और AK-47 से लैस ‘पराक्रम’ करेगा दिल्ली की रक्षा

दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है। आतंकी खतरे को देखते हुए पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने शुक्रवार को 10 पराक्रम पीसीआर वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वैन पर एनसीजी के ट्रेंड कमांडो एके-47 के साथ तैनात रहेंगे। पराक्रम पीसीआर वैन में तैनात कमांडो भीड़भाड़ वाली जगह पर पट्रोलिंग भी करेंगे।
पराक्रम पीसीआर को लॉन्च करने के मौके पर स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि इस पीसीआर की एक और खासियत यह है कि ड्राइवर को भी एनएसजी ने ट्रेंड किया है। पायलट प्रॉजेक्ट के तहत पहले चरण में 10 वैन लॉन्च की गई है। भविष्य में इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। शुरुआत में जिन 10 पॉइंट्स पर ये पराक्रम पीसीआर वैन तैनात रहेगी उनमें विजय चौक, पालिका बाजार, आईपी मार्ग, साकेत सिलेक्ट सिटी मॉल, वसंत कुंज मॉल, सुभाष नगर स्थित पैसेफिक मॉल, नेताजी सुभाष प्लेस, अक्षरधाम, लोटस टेंपल और झंडेवालान मंदिर को शामिल किया गया। 

उन्होंने बताया कि पराक्रम वैन को तैनात करने का मुख्य मकसद दिल्ली में किसी भी आतंकवादी हमले पर फौरन जवाबी कार्रवाई करना, आतंकी हमलों से नागरिकों का बचाव करना, हर समय आतंकवाद विरोधी बैकअप तैयार रखना और कानून व्यवस्था से संबंधित गंभीर स्थितियों को संभालने के लिए तत्पर रहना। पाठक ने यह भी कहा कि पीसीआर वैन में जीपीआरएस लगाया गया है, जिससे वैन की लोकेशन समय-समय पर पता चलती रहेंगी। 

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया

Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चानू ने सिल्‍वर जीत रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में दिलाया भारत को टोक्‍यो का पहला पदक