हैदराबाद हार कर बाहर, कोलकाता क्वालिफायर में

आईपीएल के 10वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर दूसरे क्वालिफ़ायर में जगह बना ली है.
दूसरे क्वालिफ़ायर में उसका मुक़ाबला मुंबई इंडियंस से शुक्रवार को होगा . मुंबई की टीम पहले क्वालिफ़ायर में पुणे सुपरजाएंट से हार गई थी.
पुणे की टीम पहले ही फ़ाइनल में पहुँच चुकी है. फ़ाइनल रविवार को खेला जाएगा.
बेंगलुरू में हुआ ये मैच बारिश से प्रभावित रहा. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुक़सान पर सिर्फ़ 128 रन बनाए.
काफ़ी देर तक मैच बारिश के कारण नहीं हो सका. रात एक बजे के आसपास मैच शुरू हो पाया और इसे छह ओवर का कर दिया गया.

ख़राब शुरुआत

छह ओवरों में कोलकाता को जीतने के लिए 48 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन पहले ही ओवर में कोलकाता को दो झटके मिले. पहले क्रिस लिन कैच आउट हुए, तो अगली ही गेंद पर युसूफ़ पठान रन आउट हो गए.
अगले ओवर में रॉबिन उथप्पा भी पवेलियन लौट गए. लेकिन कप्तान गौतम गंभीर ने संभल कर खेलते हुए अपनी टीम को आसान जीत दिला दी. गौतम गंभीर ने 32 रन बनाए.

शुरू से ही दबाव में था हैदराबाद

बेंगलुरू में हुए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले फ़ील्डिंग चुनी. कोलकाता ने शुरू से ही सनराइजर्स हैदराबाद पर दबाव बना लिया था.
जब भी उनके खिलाड़ी तेज़ गति से रन बनाने की कोशिश करते, कोई न कोई विकेट गिर जाता.
साथ ही कोई भी खिलाड़ी ज़्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं पाया. सबसे ज़्यादा 37 रन कप्तान डेविड वॉर्नर ने बनाए. शिखर धवन ने 11, केन विलियम्सन ने 24 तो युवराज सिंह ने सिर्फ़ नौ रन बनाए.
विजय शंकर ने 22 और नमन ओझा ने 16 रनों की पारी खेली. कोलकाता की ओर से नाथन कुल्टर नाइल ने 20 रन देकर तीन विकेट लिए. उमेश यादव ने दो विकेट लिए.

Popular posts from this blog

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया

Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चानू ने सिल्‍वर जीत रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में दिलाया भारत को टोक्‍यो का पहला पदक

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई