JEE Main, NEET 2020 LIVE Updates: NEET, JEE 2020 परीक्षा स्थगित कराने के लिए डाली गई याचिका खारिज, जानिए अब क्या होगा

 JEE Main, NEET 2020 Exam Date LIVE Updates: सर्वोच्च न्यायालय ने आज सोमवार 17 अगस्त को NEET और JEE 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि कोविड-19 के बावजूद “जीवन आगे बढ़ना है” और अदालत राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के निर्णय के साथ हस्तक्षेप करके छात्रों के करियर को खतरे में नहीं डाल सकती है। “छात्रों के कैरियर को संकट में नहीं डाला जा सकता है। हमें याचिका में कोई योग्यता नहीं मिली। याचिका खारिज कर दी गई है ”, पीठ जिसमें बीआर गवई और कृष्ण मुरारी शामिल हैं।


“आप (वकीलों) ने शारीरिक अदालत खोलने की मांग की है। लेकिन आप परीक्षाओं को स्थगित करना चाहते हैं। पीठ ने कहा कि परीक्षा स्थगित करना देश के लिए नुकसान है। याचिकाकर्ता के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड के लिए वैक्सीन पर काम चल रहा है और वह परीक्षाओं के अनिश्चितकालीन स्थगित की मांग नहीं कर रहा है। लेकिन पीठ ने मामले में कुछ खास नहीं पाया है।

JEE Main, NEET 2020 LIVE Updates: 'छात्रों के करियर को संकट में डाल देगा'

SC ने याचिका खारिज कर दी। कहते हैं कि NEET / JEE का स्थगन 'छात्रों के करियर को संकट में डाल देगा'। पीठ का कहना है कि इसने सॉलिसिटर जनरल को प्रस्तुत करने का रिकॉर्ड लिया है कि परीक्षा पर्याप्त सावधानी के साथ आयोजित की जाएगी। नीतिगत निर्णय में हस्तक्षेप करने के लिए कोई आधार नहीं है।

JEE Main, NEET 2020 LIVE Updates: एक याचिका वापस ली

एक अन्य याचिका में प्रार्थना की गई थी कि NEET और JEE को अनुसूची के अनुसार आयोजित किया जाना चाहिए, याचिकाकर्ता ने अदालत द्वारा स्थगन की मांग को खारिज करने के बाद वापस ले लिया गया था।

Popular posts from this blog

येदियुरप्पा ने मानी हार, विश्वास मत परीक्षण से पहले ही दिया इस्तीफा

सरकार में पैराशूट बाबू की एंट्री की शुरुआत, बिना #UPSC पास किए भी बन सकेंगे अफसर

काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान ख़ान दोषी क़रार, मिली 5 साल की सज़ा