मऊ: गैस सिलेंडर फटने से ढह गया 2 मंजिला मकान, 10 लोगों के उड़े परखच्चे, 12 की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त मकान में करीब 24-25 लोग मौजूद थे। इनमें से 10 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 15 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सोमवार (14 अक्टूबर) सुबह करीब 7:30 बजे गैस सिलेंडर फटने से 2 मंजिला मकान ढह गया। इस हादसे में 10 लोगों के परखच्चे उड़ गए। वहीं, 15 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त मकान में करीब 24-25 लोग मौजूद थे। इनमें से 10 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 15 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।
ऐसे हुआ हादसा: जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सोमवार सुबह करीब 7:30 बजे हुआ। उस दौरान घर में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग बुझाने के लिए आसपास के लोग घर में घुसे तो सिलेंडर फट गया और 2 मंजिला मकान ढह गया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त घर में 24-25 लोग मौजूद थे, जिनमें 10 लोगों के परखच्चे उड़ गए।
जेसीबी से हटाया जा रहा मलबा: मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही, जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया। मौके पर एंबुलेंस भी मौजूद है, जिससे घायलों को जल्द से जल्द मेडिकल सुविधा दी जा सके। बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।
सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश: हादसे की जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने डीएम व एसएसपी को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही, पीड़ितों को हरसंभव मदद करने का आदेश भी दिया। डीजीपी ओपी सिंह ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।
डीजीपी ने दी यह जानकारी: डीजीपी के मुताबिक, मामले की जानकारी मिलते ही डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंच चुके हैं। हमारी प्रायॉरिटी जीवित लोगों को बचाने की है। साथ ही, एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति पर काबू कर लिया जाएगा।

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया