तीन महीने में देश मोदी को समझाने जा रहा हैः राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते हुए कहा कि तीन महीने में देश आपको समझाने जा रहा है कि देश ऊपर है, आप नीचे.
उन्होंने दिल्ली में दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन में आरोप लगाया कि आरएसएस नागपुर से देश चलाना चाहता है, मगर पूरे देश की ब्यूरोक्रेसी को मालूम होना चाहिए कि आप संगठन के लिए नहीं, देश के लिए काम कर रहे हैं.
राहुल ने कहा,"कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सिर्फ़ चुनाव नहीं जीते हैं, हम इन राज्यों में आरएसस के लोगों को सत्ता तंत्र से बाहर कर देंगे."
मोदी सरकार की विदेश नीतियों को आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''चीन डोकलाम में अपनी सेना भेज देता है और नरेंद्र मोदी चीन चले जाते हैं. बिना कोई तय एजेंडा के बात करने चले जाते हैं. चीन को पता चल गया है कि इनकी 56 इंच तो क्या चार इंच की भी छाती नहीं है. 

मोदी के ख़िलाफ़ मुर्दाबाद के नारे न लगाएं

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए 'मुर्दाबाद' के नारे न लगाएं.
ओडिशा के राऊरकेला में एक जनसभा में भाषण देते समय जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया तो पार्टी कार्यकर्ता मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे जिस पर राहुल ने कहा कि वे बीजेपी पर प्यार और स्नेह से जीत दर्ज करें.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, "ये शब्द (मुर्दाबाद) बीजेपी/आरएसएस के लोग इस्तेमाल करते हैं. हम कांग्रेस में इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते हैं क्योंकि हम प्यार और स्नेह में विश्वास करते हैं."
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के चेहरे पर हाव-भाव में बदलाव आया है और वह चारों तरफ़ से घिर गए हैं.
ग़ौरतलब है कि जून 2018 में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा था कि उनके दिल में ज़रा भी नफ़रत नहीं है और इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को गले लगा लिया.

06 फ़रवरी

बीजेपी प्रमुख अमित शाह का कहना है कि 2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी बनाम तमाम राजनीतिक पार्टियां हैं.
अलीगढ़ में बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुंडों के उत्साह को ठंडा कर दिया है.
शाह ने कहा कि पहले की सरकारों में भू-माफ़ियाओं के सामने किसी की नहीं चलती थी लेकिन योगी सरकार ने क़ानून को कड़ाई से लागू किया है.
बीजेपी प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के ख़िलाफ़ सारी पार्टियां एकजुट हो रही हैं.

मोदी ने रफ़ाल घोटाला किया, कांग्रेस सुनिश्चित आय देगी: राहुल गांधी

ओडीशा में कालाहांडी ज़िले के भवानीपटना में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर तीखा हमला बोला.
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी और पटनायक दोनों प्रदेश के ग़रीबों की ज़मीन छीन अपने उद्योगपति दोस्तों के हवाले कर रहे हैं. कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पटनायक मोदी के रिमोट कंट्रोल पर काम कर रहे हैं.
राहुल ने कहा, ''पीएम मोदी ने आपको रफ़ाल घोटाला दिया और हम लोग सत्ता में आएंगे तो सुनिश्चित आय देंगे. दुनिया का कोई भी देश ऐसा नहीं कर पाया है लेकिन कांग्रेस की सरकार ऐसा कर दिखाएगी. यह वादा बीजेपी के 15 लाख वाले वादे की तरह नहीं है.''

लो जी आ गईं 'सुश्री मायावती' भी ट्विटर पर

सोशल मीडिया से अक्सर दूरी रखने वालीं बसपा प्रमुख मायावती आख़िरकार सोशल मीडिया पर आ गई हैं. हालांकि, मायावती का ट्विटर अकाउंट पिछले साल अक्टूबर में बन चुका था लेकिन इससे उन्होंने 22 जनवरी को पहली बार ट्वीट किया था.
इसके बाद बुधवार सुबह तक उनका यह अकाउंट वेरिफ़ाइड भी नहीं था लेकिन अब यह वेरिफ़ाइड हो चुका है और इसे 13 हज़ार से अधिक लोग फ़ॉलो भी कर चुके हैं.
22 जनवरी को किए गए ट्वीट में उन्होंने ख़ुद के ट्विटर पर आने की घोषणा की थी. हालांकि, आज इसकी घोषणा प्रेस रिलीज़ जारी कर की गई है. प्रेस रिलीज़ को उनके ट्विटर हैंडल @SushriMayawati से भी ट्वीट किया गया है.
उनके ट्विटर पर आने का बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी स्वागत किया है.

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'