इंडोनेशिया: समंदर में गिरा यात्री विमान, 188 लोग सवार

इंडोनेशिया की लायन एयरलाइंस की फ़्लाइट बोइंग 737 जकार्ता से उड़ान भरने के ठीक बाद समंदर में क्रैश कर गई. फ़्लाइट जेटी-610 इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से पंगकल जा रही थी.
उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया था. यह फ़्लाइट समंदर पार कर रही थी. इसमें 188 लोग सवार थे. राष्ट्रीय सर्च और राहत बचाव एजेंसी के प्रवक्ता युसूफ़ लतीफ़ ने कहा इस फ़्लाइट क्रैश की पुष्टि की है.
इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रमुख सुतोपो पू्र्वो नुगरोहो ने हादसे की तस्वीरें पोस्ट की हैं.
एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अधिकारियों ने कहा कि इसमें 188 वयस्क, एक नवजात और दो बच्चे सवार थे. इसके अलावा दो पायलट और चालक दल के पांच लोग हैं.
सुतोपो ने एक वीडियो भी शेयर किया है. सुतोपो ने कहा है कि यह वीडियो कारावांग का है. कारावांग जकार्ता के पूरब में है. यह फ़्लाइट बोइंग 737 मैक्स 8 है. 2016 से इस मॉडल का इस्तेमाल हो रहा है. फ़्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटट्रेडर24 का कहना है कि यह विमान लायन एयर के पास इसी साल अगस्त में आया था.
एविएशन कंस्लटेंट गेरी सोएजाटमैन ने बीबीसी से कहा है कि मैक्स 8 में कई तरह की समस्याएं थीं.
विमान जेटी 610 ने जर्काता से स्थानीय समय सुबह 6:20 में उड़ान भरी थी. इसे पंगकाल पिनांग में देपाती आमिर एयरपोर्ट पर आना था, लेकिन उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया. पायलट ने शुरू में जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा एयरपोर्ट पर वापस आने को कहा था.
राहत-बचाव एजेंसी के प्रवक्ता युसूफ़ लातिफ़ ने कहा है, ''प्लेन समंदर में 30 से 40 मीटर गहरे पानी में गिरा. हमें अब भी प्लेन नहीं मिला है.''

Popular posts from this blog

येदियुरप्पा ने मानी हार, विश्वास मत परीक्षण से पहले ही दिया इस्तीफा

सरकार में पैराशूट बाबू की एंट्री की शुरुआत, बिना #UPSC पास किए भी बन सकेंगे अफसर

काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान ख़ान दोषी क़रार, मिली 5 साल की सज़ा