उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में गहरी खाई में गिरी बस, 45 यात्रियों की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में बस हादसा
धूमाकोट तहसील में गहरी खाई में गिरी बस
धौन गांव से रामनगर की ओर जा रही थी बस
एसडीआरएफ को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए भेजा गया
इलाके के गांव में जागरण से लौटते वक्त हादसा
खाई में गिरने के बाद बस के हुए दो टुकड़े

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में एक भीषण बस हादसा हुआ है। धूमाकोट तहसील के नैनीडांडा ब्लॉक में पड़ने वाले पिपलीधौन मोटर मार्ग पर ग्वीन गांव के पास रविवार सुबह गढ़वाल मोटर यूजर्स की बस हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की टीम को हेलिकॉप्टर से भेजा गया है।
जागरण से लौट रहे थे लोग
हादसे में आठ लोगों के घायल होने की सूचना है। जख्मी लोगों को इलाज के लिए धूमाकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। UK12C-0159 नंबर की यह बस रविवार सुबह करीब छह बजे धौन गांव से रामनगर की ओर चली थी। इलाके के ही एक गांव में जागर (जागरण) का आयोजन किया गया था। हादसे का शिकार हुए लोग इसमें शामिल होने के बाद लौट रहे थे।

हादसा इतना भीषण था कि बस के दो टुकड़े हो गए।
50 से ज्यादा लोग बस में थे सवार
कुछ यात्रियों को रामनगर से दिल्ली के लिए बस पकड़नी थी। बताया जा रहा है कि बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। प्रशासन ने अभी मौतों की संख्या के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ (राज्य आपदा राहत बल) और पुलिस की टीमें भेजी गई हैं। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।

खाई में गिरने के बाद दो टुकड़े हुई बस
चश्मदीदों के मुताबिक इस दौरान अनियंत्रित होने के बाद बस खाई में गिर गई। सड़क से तकरीबन 100 मीटर नीचे एक बरसाती नाले में गिरने के बाद बस के दो टुकड़े हो गए। बाद में फंसे हुए शवों को ग्रामीणों की मदद से बस से बाहर निकाला जा रहा है। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!