रजनीकांत की राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा

दक्षिण भारत के सुपरस्टार अभिनेता रजनीकांत ने अपने प्रशंसकों के सामने राजनीति में आने की घोषणा की.
रजनीकांत ने कहा कि वो तमिलनाडु में होने वाला अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की भी घोषणा की.
रजनीकांत ने कहा कि वो कायर नहीं हैं इसलिए पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि वो अपने कर्तव्यों के साथ आगे बढ़ेंगे.
अपने छोटे भाषण में रजनीकांत ने कहा कि तमिलनाडु में लोकतंत्र बुरे दौर से गुज़र रहा है और इसलिए सिस्टम में बदलाव के लिए यह ज़रूरी है. रजनीकांत ने भ्रष्टाचार से लड़ने की भी बात कही.
प्रशंसकों से खचाखच भरे राघवेंद्र कल्याण मंडपम में रजनीकांत ने कहा, ''इस संकट की घड़ी में मैं राजनीति में नहीं आऊंगा तो मेरे लिए शर्म की बात होगी. और यह सिनेमा नहीं सच है.''
रजनीकांत ने लोगों से भी राजनीति में आने की अपील की. उन्होंने तमिलनाडु के हर गांव और गली में जाने की बात कही.
रजनीकांत ने साल 2017 के आख़िर दिन यह घोषणा की है. प्रदेश की लोकप्रिय मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद से ही रजनीकांत के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे.
67 साल के रजनीकांत ने कहा, ''प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव के लिए एक नई राजनीतिक पार्टी बनाना वक़्त का तक़ाज़ा है. हम 2021 में तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.''
जयललिता के निधन के बाद से तमिलनाडु की राजनीति में एक खालीपन आया है. जयललिता का कद इतना बड़ा था कि उस खालीपन को कांग्रेस या बीजेपी के लिए भरना कोई आसान काम नहीं था.
जया की मौत के बाद से एआईएडीएमके में कलह चरम पर है. पार्टी के भीतर ही कई गुट बन गए हैं.
जयललिता जिस आरके नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनती थीं वहां हाल ही में उपचुनाव हुआ है. एआईएडीएमके से बाहर कर दिए गए दिनाकरण इस प्रतिष्ठित सीट को जीतने में कामयाब रहे. मुख्यमंत्री ई पलनीसामी कैंप के लिए यह हार शर्मिंदगी की वजह बनी है.

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया