अलवर में गाय ले जा रहे एक मुसलमान की हत्या, दूसरा घायल

राजस्थान के अलवर ज़िले में पिक अप गाड़ी में गायों के साथ जा रहे एक मुसलमान व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. इस वारदात में एक अन्य मुसलमान घायल भी हुआ है.
हालांकि ये हत्या किस तरह हुई है और इसके पीछे कौन लोग हो सकते हैं, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है.
पुलिस के मुताबिक, घटना कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है. जिस व्यक्ति की हत्या हुई है वो मेव समुदाय का मुसलमान था. मेव समुदाय ने इस घटना पर गहरा रोष जताया है.
अलवर के सहायक पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बीबीसी को फोन पर बताया, ''मामले की जांच की जा रही है. अभी कहना मुश्किल है कि घटना कैसे हुई. हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं.''
अलवर में उस वक़्त सनसनी फैल गई जब उमर मेव का शव मिला. शव बरामद होन के बाद बड़ी संख्या में मेव समुदाय के लोग अलवर में जमा हो गए और इंसाफ़ की मांग करने लगे.
मौलवी हनीफ़ ने मीडिया से कहा यह हत्या है. उन्होंने कहा कि उनका समुदाय बहुत दुखी है उन्हें न्याय चाहिए. उमर का शव अलवर लाया गया, लेकिन पुलिस का कहना है कि शव का जयपुर में पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा. इसके लिए शव अलवर से जयपुर भेजा जा रहा है.
एक पुलिस अधिकारी ने कहा उमर गायों के काम में शामिल रहा है. वहीं घायल ताहिर हरियाणा के फ़िरोजपुर में किसी अस्पताल में इलाज करवा रहा है. सूत्रों ने बताया उमर को गोली मारी गई है.
लेकिन गोली मारने वाले गौरक्षक थे या पशु तस्कर इसको लेकर स्थिति साफ़ नहीं हो पाई है.
उमर अलवर के पड़ोसी ज़िले भरतपुर का रहने वाले थे. मेव समुदाय के सद्दाम ने बीबीसी से कहा परिजन और रिश्तेदार दो दिन से उमर की तलाश कर रहे थे.
इससे पहले अप्रैल महीने में हरियाणा के पहलू ख़ान को कथित गौ रक्षकों की भीड़ ने उस वक़्त घेर लिया था जब वो जयुपर से गाय लेकर जा रहे थे.
भीड़ ने पहलू ख़ान को पीट-पीट कर मार दिया. यह घटना तब हुई है जब अलवर में राजनीतिक पार्टियां लोकसभा उपचुनाव की तैयारियां कर रही हैं. यहां बीजेपी सांसद महंत चांद नाथ का सितंबर माह में निधन हो गया था.

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'