धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया ने दी नेहरा को विदाई

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में न्यू जीलैंड को 53 रनों से हराते हुए आशीष नेहरा को विजयी विदाई दी। नेहरा के घरेलू मैदान फिरोज शाह कोटला पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज करते हुए 3 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। 80 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले दिल्ली के ओपनर शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच दिया गया। इस जीत के साथ ही भारत को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है और यह कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया की पहली टी-20 जीत भी है। इससे पहले दोनों के बीच 5 मैच हुए थे, जिनमें कीवी टीम ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, पारी का पहला और आखिरी ओवर फेंकने वाले नेहरा को एक भी विकेट नहीं मिल सका। यह उनके लिए थोड़ा सा निराशाजनक रहा होगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 4 नवंबर को खेला जाएगा।

बड़े स्कोर के आगे फ्लॉप हुए वर्ल्ड नंबर वन
बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सिर्फ 6 रन के टीम स्कोर पर ओपनर मार्टिन गप्टिल आउट हो गए। उन्हें चहल ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। इसके कुछ ही देर बाद दूसरे ओपनर कोलिन मुनरो भुवनेश्वर की एक जोरदार बॉल पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कैप्टन केन विलियमसन (28) और टॉम लेथम (39) ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए, लेकिन अपनी पारी को अधिक दूर नहीं ले जा सके। विलियमसन को पंड्या ने धोनी के हाथों कैच कराया, जबकि लेथम चहल की बॉल पर धोनी के ही हाथों स्टंप हो गए।
ऐसे गिरते रहे विकेट
टॉम ब्रूस 10 रन बनाकर अक्षर की बॉल पर रोहित के हाथों लपके गए तो कोलिन डी ग्रैंडहोम को अक्षर की ही बॉल पर शिखर धवन ने कैच किया। ग्रैंडहोम बिना खाता खोले आउट हुए। अब मेहमान टीम स्कोर 5 विकेट पर 84 रन हो गया। आधी टीम जहां पविलियन लौट चुकी थी तो आस्किंग रेट दोगुना हो चुका था। नए बल्लेबाज हेनरी निकोल्स सिर्फ 6 रन बनाकर कप्तान कोहली के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। टीम का 8वां विकेट टिम साउदी के रूप में गिरा। वे सिर्फ 8 रन बनाकर बुमराह की बॉल पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को 1-1 विकेट मिला।

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'