अमेरिका के लास वेगस के कसीनो में फायरिंग, 50 की मौत, 100 घायल

अमेरिका के लास वेगस में सोमवार को हथियारबंद हमलावरों ने एक कसीनो में चल रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट को मातम में बदल दिया। हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 50 लोगों की हत्या कर दी। इसमें 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। एक हमलावर को ढेर कर दिया गया है, जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, मारा गया हमलावर स्थानीय निवासी था।
बताया जा रहा है कि दो से तीन हमलवार कसीनो में घुसे और उन्होंने 32वीं मंजिल से फायरिंग की शुरुआत की। इससे वहां भगदड़ मच गई। कसीनों के फुटेज में लोगों को बदहवास इधर से उधर भागते देखा गया। सोशल मीडिया पर एक विडियो में लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है। घटनास्थल के लाइव फुटेज में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आ रहे हैं। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल के प्रवक्ता के मुताबिक 14 घायलों की हालत नाजुक है। सभी को गोलियां लगी हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संगीत समारोह के स्थान पर गोलीबारी होने के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था। उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के ग्राउंड फ्लोर पर जमा हो गए थे। 
चश्मदीदों ने सोशल साइट्स पर बताया कि कसीनो में जिस जगह गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं, वहां पुलिस की टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं। हमलावर कौन हैं, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है।
अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब गोलीबारी शुरू हुई उस समय सिंगर जेसन ऐलडीन प्रस्तुति दे रहे थे। 
इस हमले के मद्देनजर लास वेगस पुलिस ने क्षेत्र से लोगों को कसीनो से दूर रहने के लिए आगाह किया है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, लास वेगस मेट्रो पुलिस ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए यह चेतावनी जारी की। 

Popular posts from this blog

बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए आख़िरकार तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप

सऊदी अरब ने खत्म किया कफाला सिस्टम, प्रवासी मजदूरों को नौकरी बदलने के लिए नहीं पड़ेगी किसी कफील की जरूरत

येदियुरप्पा ने मानी हार, विश्वास मत परीक्षण से पहले ही दिया इस्तीफा