लव मैरेज से नाराज परिजनों ने पूरे परिवार पर बरसाईं गोलियां, पति-पत्नी की मौत

बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात कथित रूप से प्रेम विवाह से नाराज एक परिवार ने दूसरे परिवार के चार लोगों को गोली मार दी। इस घटना में पति-पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि मृतक की दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गईं। पुलिस के अनुसार, मुबारकपुर गांव निवासी कमल चौधरी के घर पर छह से सात की संख्या में अपराधियों ने धावा बोल दिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस घटना में कमल चौधरी और उनकी पत्नी शांति देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उनकी दो बेटियां सुष्मिता और किरण गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गईं।
किरण का कुछ ही महीने पहले विवाह हुआ था। घायलों को इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है। मोहनिया के थाना प्रभारी मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक कमल चौधरी के बेटे का पास के इलाके में रहने वाले अरविंद सिंह की बेटी के साथ प्रेम प्रसंग था। तीन माह पूर्व लड़का अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया और न्यायालय में जाकर शादी कर ली। मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस घटना से नाराज अरविंद सिंह और उसके परिजनों ने इस घटना को अंजाम दिया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। दोनों शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया गया है। फिलहाल अभी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आना बाकी है जिसके बाद पुलिस उचित कार्रवाई कर पाएगी। बता दें कि देश में ऑनर किलिंग के नाम पर पहले भी कई वारदातों को अंजाम दिया गया है। जाति-धर्म के नाम पर प्रेमी जोड़ों का या तो बहिष्कार कर दिया जाता है या फिर उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है।

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'