"लहू बोल रहा है" देश को खून देगा मुसलमान, जानें क्यों है इमरान प्रतापगढ़ी का ये अभियान

"लहू बोल रहा है"

देश में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के विरोध ‘लहू बोल रहा है’ मुहिम की शुरुआत शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने की है. इस मुहिम के जरिए 6 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर हजारों मुस्लिम नौजवान रक्तदान करेंगे. इस मुहिम के जरिए मॉब लिंचिंग करने वालों को ये संदेश देने की कोशिश है कि मुस्लिमों का खून बेवजह सड़कों पर मत बहाओ, हमारा खून देश के काम आएगा.

मुस्लिम नौजवान करेंगे रक्तदान
दरअसल पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न इलाकों में  मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आई हैं. करीब  50 लोगों की हत्याएं भीड़तंत्र के जरिए हो चुकी हैं. इनमें से ज्यादातर हत्याएं मुस्लिम समाज के लोगों की हुए हैं. इसीलिए इमरान प्रतापगढ़ी के नेतृत्व में ‘लहू बोल रहा है’ मुहिम में रक्तदान करने वाले मुस्लिम नौजवान काफी संख्या में भाग लेंगे.
एक विचाराधारा और एजेंडे के तहत ऐसी घटनाएं
इस मुहिम के अगवा इमरान प्रतापगढ़ी ने आजतक डाट इन से कहा- हमारी मुहिम उस भीड़ तंत्र के खिलाफ है, जो बेवजह बेगुनाह इंसानों का खून सड़कों पर बहा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में हर रोज मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो रही हैं, कहीं गाय के नाम पर, बच्चा चोरी के नाम पर, तो कहीं चोटी काटने के नाम पर लोगों को मारा की जा रहा है. इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग एक विचाराधारा और एजेंडे के तहत कर रहे हैं.
सरकार से इंसाफ की उम्मीद नहीं
इमरान कहते हैं कि हमें मौजूदा सरकार से इंसाफ की कोई  उम्मीद नहीं है. क्योंकि सरकार के नुमानंदे इस तरह की घटनाओं का विरोध करने के बजाए हत्यारों के बचाओं में बयान देते हैं. ऐसे में हमारे लिए सरकार से उम्मीद करना बेईमानी होगी. इसलिए हम बेगुनाहों साथ किए जा रहे बुरे बर्ताव का जवाब भलाई से दे रहे हैं.
सेना के काम आएगा खून
उन्होंने कहा कि ये आंदोलन पूरी तरह से गांधीवादी है. बिना शोरगुल के हम सभी लोग जंतर मंतर पर रक्तदान करेंगे.  हमारा खून नफ़रत के दम पर बहाना बंद कीजिए. हम अपना खून आपको दान कर रहे हैं, यह किसी की जान बचाने  और सेना के काम आएगा. इसीलिए हमें सड़कों पर मारना बंद करों.  इस तरह की हत्याओं से हर कोई चितिंत है और डरा हुआ है.
सांसद, विधायक सहित तमाम हस्तियां होगीं
ये मुहिम 6 अगस्त को जंतर मंतर सहित कुल 52 स्थानों पर  एक साथ मुस्लिम समुदाय के लोग रक्तदान करेंगे. जबकि दिल्ली के जंतर मंतर पर इमरान खुद देश की तमाम बड़ी हस्तियों के साथ मौजूद रहेंगे. इसमें मुहिम में उनका साथ देने के लिए राज्यसभा सांसद माजिद मेनन, सांसद मौलाना असरारुल हक, पीएल पुनिया, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, संजय सिंह अमानतउल्ला खान, स्वामी अग्निवेश, तीस्ता सीतलवाड, जिग्नेश मवानी, सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म, विधायक फ़हीम अहमद, विधायक नफ़ीस अहमद उपस्थित रहेंगे.

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'