गोरखपुर हादसे पर बोले अमित शाह, ऐसा हादसा कोई पहली बार नहीं हुआ

बीजेपी अध्यक्ष और गुजरात से राज्यसभा के सांसद अमित शाह ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ का इस्तीफ़ा नहीं होगा.
उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसे इतने बड़े देश में होते रहते हैं.
शाह ने कहा, "कांग्रेस का काम है इस्तीफ़ा मांगना. इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए, पहली बार ऐसा हादसा नहीं हुआ है."
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने से दो दिनों में 30 से अधिक बच्‍चों की मौत पर कहा है कि इतने बड़े देश में हादसे होते रहते हैं और विपक्षी पार्टी इस्तीफ़ा मांगती रहती है.
बैंग्लुरू में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की तरह बिना जांच किसी पर गलती नहीं थोपती. उन्होंने कहा कि यह हादसा है, चाहे किसी भी स्तर पर हो. इससे गरीबों के लिए किए जा रहे हमारे कामों को नकार नहीं सकते.
जब स्थानीय पत्रकार इमरान क़ुरैशी ने अमित शाह से पूछा कि पुर्तगाल से अफ़ग़ानिस्तान में जब लोग मरते हैं तो प्रधानमंत्री ट्वीट करते हैं लेकिन गोरखपुर के मामले में उनका ट्वीट नहीं आया.
इस पर शाह बोले, "जहां तक ट्वीट का सवाल है वहां अभी जांच चल रही है, मोदी जी ने दुख व्यक्त किया है प्रेस में. ट्वीट ही सिर्फ एक माध्यम नहीं है."
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के प्रशासनिक आदेश पर शाह ने कहा, "बच्चों की मौत का दुख सभी को है. योगी जी ने यह नहीं कहा है कि बच्चों की मौत के बाद भी कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन किया जा रहा है. कृष्ण जन्माष्टमी कोई सरकारी उत्सव नहीं है. आप आपके घर में पूजा करोगे तो सरकार क्या कर सकती है?"
इस दौरान शाह से पूछा गया कि राज्यसभा के चुनाव जिस तरह से हुए हैं इससे उसकी गरिमा कम हो गई है, आप पर विधायकों को ख़रीदने का आरोप है.
अमित शाह बोले, "कहां ख़रीदा है, अगर ये एमएलए बंधक नहीं बनाते तो गरिमा बच जाती."
उन्होंने पूछा, "विधायकों को इस तरह से बंधक बना कर रखना ठीक है क्या? इसका जवाब पहले कांग्रेस दे. रेड पहले भी हुए हैं. रेड इतने लोग पकड़े जाते हैं. काला धन उजागर हुआ है तो कांग्रेस ने इनका इस्तीफ़ा क्यों नहीं लिया?"

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'