तेजस्वी यादव देंगे इस्तीफा, सोनिया गांधी ने गतिरोध खत्म करने के लिए लालू यादव और नीतीश कुमार से की बात

बिहार में छाई सियासी धुंध छंटने लगी है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस्तीफा देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद अध्यक्ष लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों से बात की है। माना जा रहा है कि सोनिया ने बीच-बचाव कर दोनों से रास्ता निकालने को कहा है लेकिन हर हाल में गठबंधन बरकरार रखने को कहा है। एबीपी न्यूज के मुताबिक अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी यादव मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं।
इधर, लालू यादव चारा घोटाले के एक मामले में पेशी के लिए रांची गए हुए हैं। शनिवार (15 जुलाई) शाम तक वो वापस पटना आएंगे। माना जा रहा है कि लालू यादव के पटना वापस आते ही राजनीतिक स्थिति साफ हो जाएगी। ईटीवी के मुताबिक लालू यादव के पटना वापस आते ही तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे लेकिन उनकी जगह सरकार में किसी की नियुक्ति नहीं होगी। सरकार में तेजस्वी का पद खाली रखा जाएगा।
इस बीच, बिहार में राजद और जदयू के प्रवक्ताओं की जुबानी जंग जारी है। गुरुवार को राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बयान पर पलटवार के लिए जेडीयू तैयार है। बता दें कि आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के पास 80 विधायक हैं और पार्टी जो चाहेगी वही होगा। उन्होंने कहा, “हमारे पास 80 विधायक हैं और हम जो चाहेंगे, वही होगा। किसी के कह देने भर से तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।” बेनामी संपत्ति मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम सामने आने के बाद बिहार में सत्ता की हलचल तेज हो गई।

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया