सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत

सऊदी अरब के अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिणी शहर नाजरान के एक घर में आग लगने से 10 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है.
अधिकारियों के मुताबिक आग लगने से छह अन्य लोग घायल भी हुए हैं.
अधिकारियों के मुताबिक इस घर में एक भी खिड़की नहीं थी, जिससे धुआं बाहर निकल पाता. सऊदी अधिकारियों ने बताया है कि सभी मजदूरों की मौत दम घुटने से हुई है.
सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक नाजरान के गवर्नर ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं और कामगारों की रहने की जगह को लेकर चिंता जताई है.
सऊदी अरब में लगभग 90 लाख विदेशी कामगार हैं जिनमें से अधिकतर दक्षिण एशिया से हैं.
बुधवार को हुई इस घटना को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं.
सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, "मुझे नजरान में आग की घटना का पता चला है, जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं."
विदेश मंत्री की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी.
सुषमा ने कहा, "मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मचारी पहली उपलब्ध उड़ान से वहां जा रहे हैं.'
उन्होंने कहा कि भारत के महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं और नियमित रूप से उन्हें घटना की ताजा जानकारी दे रहे हैं.

Popular posts from this blog

सरकार में पैराशूट बाबू की एंट्री की शुरुआत, बिना #UPSC पास किए भी बन सकेंगे अफसर

येदियुरप्पा ने मानी हार, विश्वास मत परीक्षण से पहले ही दिया इस्तीफा

काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान ख़ान दोषी क़रार, मिली 5 साल की सज़ा