सुपरसंडे: लंदन में क्रिकेट और हॉकी मैच में भारत की पाकिस्तान से होगी भिड़ंत


भारतीयों के लिए खेल में रविवार का दिल बड़ा खास होने वाला है। एक ओर जहां लंदन के ओवल में भारतीय क्रिकेट टीम की भिड़ंत पाकिस्तान की टीम से होगी वहीं इस स्टेडियम से महज 10 मील की दूरी पर रिवरबैंक अरीना में भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान का मुकाबला कर रही होगी। यह बहुत दुर्लभ अवसर है जब क्रिकेट और हॉकी दोनों खेलों में भारत अपने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से एक ही दिन और एक ही देश में भिड़ेगा। 
हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है तो क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय। रविवार को लंदन में होने वाले इन दोनों मैचों में साढ़े तीन घंटे का अंतर है। क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी हॉकी खेली है, तो उन्होंने कहा कि वह अभी भी इस बात को लेकर अचंभित हैं कि कैसे हॉकी खिलाड़ी उन पॉवरफुल ड्रैग फ्लिक्स का सामना करते हैं। 

उन्होंने कहा, 'मैंने इंडोर नेट सेसन के दौरान सिन्थेटिक हॉकी बॉल से खेला है लेकिन हॉकी कभी ट्राइ नहीं की। पेनल्टी कॉर्नर से कोई आपकी ओर गेंद खेले (ड्रैग फ्लिक) इसे देखकर मुझे बहुत डर लगता है। मुझे नहीं पता कि वे लोग ऐसा कैसे कर लेते हैं। ऐसा करने के लिए आपमें बहुत हिम्मत होनी चाहिए। मैं हमारी टीम को शुभकामनाएं देता हूं।'

चाहे वह सात घंटे का क्रिकेट मैच हो या फिर 60 मिनट का हॉकी मैच, रविवार का दिन भारतीय खेल प्रशंसकों के लिए एक्साइटमेंट से भरा होगा। ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय और पाकिस्तानी खेल प्रशंसक अपने-अपने देश की टीमों का उत्साह बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। यह रविवार उनके लिए सुपर संडे होने वाला है। 

चैम्पियंस ट्रोफी के सेमीफाइनल मैच में भारत बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंचा है। वहीं हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूए) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत ने शनिवार को पूल बी के मैच में कनाडा को 3-0 से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। रविवार को एचडब्ल्यूए के सेमीफाइनल में अब पाकिस्तान से भारत का मुकाबला होगा। इन मैच में कई बॉलिवुड स्टार्स, राजनेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद जताई जा रही है।
जिन लोगों को क्रिकेट मैच का टिकट नहीं मिल सका वे लोग अब एक घंटे की दूरी तय कर मिल्टन केनीज में भारतीय हॉकी टीम का मैच देखने जा सकते हैं। स्कॉटलैंड और कनाडा को हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम आत्मविश्वास से सराबोर नजर आ रही। दो मैचों में 7 गोल कर चुकी भारतीय टीम के लिए आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह बढ़िया फॉर्म में हैं। दोनों प्लेयर्स 2-2 गोल दाग चुके हैं।

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'