आतंकी खौफ के बीच भारत-पाक महामुकाबला आज

चैंपियंस ट्रोफी: बर्मिंगम में पूरी तरह सुरक्षित है भारतीय टीम, पाक से मैच पर कोई खतरा नहीं

लंदन में आतंकी वारदात की खबरों के बीच यहां से करीब 200 किमी दूर बर्मिंगम में होने वाले बहुप्रतिक्षित भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी चिंताएं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम बर्मिंगम के अपने होटल में पूरी तरह सुरक्षित है। बर्मिंगम में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि चैंपियंस ट्रोफी में भारत-पाकिस्तान का मेगा मुकाबला तय समयानुसार ही होगा। 
इससे पहले पूरा यूके लंदन में हुए आतंकी हमले से थर्रा गया है। लंदन ब्रिज पर एक वैन ने वहां पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। दूसरी वारदात लंदन के बरो मार्केट में हुई। पुलिस ने भी एक से ज्यादा वारदात होने की बात मानी है। कई लोगों के हताहत होने की आशंका जाहिर की जा रही है। इन दोनों आतंकी हमले का असर चैंपियंस ट्रोफी में भारत-पाकिस्तान मैच के आयोजन स्थल बर्मिंगम पर भी पड़ा है।
बर्मिंगम में भी अफवाहों का बाजार गर्म है। ऐसी ही एक अफवाह बर्मिंगम के ब्रॉड स्ट्रीट पर किसी वारदात को लेकर फैली। हालांकि बर्मिंगम अपडेट्स नाम के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से तुरंत इसका खंडन कर दिया गया है। बर्मिंगम में भी पुलिस ने सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि लंदन आतंकी हमले का कोई असर बर्मिंगम के मैच पर नहीं पड़ेगा। 
इससे पहले मैनचेस्टर में 22 मई को भी एक आतंकी हमला हो चुका है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस हमले को लेकर दुख जताया था। साथ ही विराट ने कहा था कि वह इस हमले की वजह से इंग्लैंड में होने वाले चैंपियंस ट्रोफी के मैचों को लेकर नर्वस नहीं हैं। हालांकि बीसीसीआई ने तब भी अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर ICC से चिंता जाहिर की थी।

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया