सावधान! भारत पाकिस्‍तान में आज आएगा भयंकर तूफ़ान

भारत-पाकिस्‍तान में आज तूफान आने वाला है। यह तूफान किसी भी चक्रवातीय तूफान से भयंकर होगा, जिससे कोई बच नहीं पाएगा। लिहाजा आप सभी सावधान रहें और अपने मन में उठते हुए तूफान को भी काबू करने की कोशिश करते हैं। इस भयंकर तूफान का वक्‍त पहले से ही निर्धारित है। आज दोपहर करीब तीन बजे यह तूफान ब्रिटेन से होता हुआ भारत और पाकिस्‍तान में दस्‍तक देने वाला है। एक साल पहले भी यह तूफान आया था। भारत पाकिस्‍तान दोनों में ही इस तूफान को लेकर सुगबुगाहट बहुत तेज जो चुकी है।
इतना सब होने के बाद भी यदि आपको इस तूफान का अंदाजा नहीं हुआ है तो हम इस तूफान का नाम आपको बता ही देते हैं। इस तूफान का नाम है भारत-पाकिस्‍तान वनडे क्रिकेट मैच, जो हमेशा से ही हाईवोल्‍टेज वाला होता आया है। आज यह दोनों टीम इंग्‍लैंड के एजबेस्‍टन में आमने सामने होंगी और दोनों देशों की धड़कनें कुछ समय के लिए बहुत तेज चलने लगेंगी। इसका फीवर कुछ घंटों नहीं बल्कि कम से दो दिन तक नहीं उतरेगा। चैंपियंस ट्रॉफी के तहत होने वाले इस मैच के काफी पहले से ही स्‍टेडियम पूरी तरह से पैक हो चुका है। मैच का काउंट डाउन भी शुरू हो गया है। कुद ही समय के बाद सभी केदिलों की धड़कनें बड़ा देने वाला यह हाई फीवर मुकाबला शुरू हो जाएगा और गली मौहल्‍लों में शांति छा जाएगी। सभी लोग अपने टीवी सैट से चिपक कर रह जाएंगे।
हालांकि भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले वनडे मैचों के आंकड़ों पर यदि नजर डाली जाए तो इसमें पाकिस्‍तान बाजी मारता हुआ दिखाई देता है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक हुए मुकाबलों में ज्‍यादातर मैच पाकिस्‍तान के पाले में गए हैं। लेकिन विश्‍व कप की यदि बात की जाए तो इसमें हर बार भारत ने पाकिस्‍तान को धूल चटाई है। पाकिस्‍तान के लिए विश्‍वकप में भारत से जीतना आज भी एक सपना ही बना हुआ है।
दशक    मैच  भारत  पाकिस्‍तान 
1970    3     1        2
1980    30     9      19
1990    45     17      26
2000    40     18      22
2010    9     6      3
कुल    127     51      72
यह मैच ऐसे समय में हो रहा है जब भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर तनाव बढ़ा हुआ है। दोनों देशों के बीच इसके अलावा कुलभूषण जाधव का भी मुद्दा गरमाहट का कारण बना हुआ है। इस मैच पर आम आदमी की ही नहीं बल्कि राजनेताओं, मंत्रियों की भी निगाहें जरूर लगी होंगी। भारत पाकिस्‍तान दोनों के ही लिए यह मुकाबला जीतना नाक का सवाल है। इस मैच को जीतेना किसी भी टीम के लिए चैंपियंस ट्रॉफी को जीत लेना जैसा ही होगा। लिहाजा तूफान हर जगह चरम पर है। पाकिस्‍तान मीडिया में भी इस मैच को लेकर जबरदस्‍त माहौल है। पाकिस्‍तान के प्रमुख अखबारों ने इस मैच को लेकर कई खबरों को प्रकाशित किया है।
लंदन की सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी आज का दिन काफी भारी है। दूसरी ओर आतंकियों द्वारा किए गए हमले से भी सुरक्षा एजेंसियां बेहद सतर्क हैं। आज हुए आतंकी हमले में छह लोगों की जान चली गई है। आतंकियों ने इसके लिए एक वैन का इस्‍तेमाल किया था जिसको हाईस्‍पीड में भीड़ में ले जाकर लोगों को कुचल दिया गया। इस हमले में करीब 30 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि सुरक्षा बलों ने बाद में तीन हमलावरों को मार गिराया। लेकिन सुरक्षाबलों के लिए आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण है।


Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'