भाजपा नेता चला रहे थे सेक्स रैकेट, पुलिस ने भांडाफोड़ कर 4 लड़कियों को छुड़ाया, 9 को गिरफ्तार किया

पुलिस ने बताया कि जिस वेबसाइट के जरिए ये लोग गोरखधंधा चलाते थे वो दिल्ली में रजिस्टर्ड है।


मध्य प्रदेश भाजपा फिर विवादों में है। उसके नेताओं पर ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगा है। ईटीवी के मुताबिक साइबर पुलिस ने राजधानी भोपाल के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। मामले में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य को आठ साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके चंगुल से महाराष्ट्र और मेघालय से आईं चार लड़कियों को भी छुड़ाया गया है।
दरअसल, एमपी साइबर सेल को शिकायत मिली थी कि भोपाल में ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है। जब पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की तो पता चला कि ये लोग वेबसाइट बनाकर ग्राहकों से ऑनलाइन बुकिंग कराते थे और उन्हें लड़कियां सप्लाई करते थे। रैकेट में शामिल लोगों ने शहर के पॉश इलाके के अरेरा कॉलोनी के अशोका सोसायटी में अपना अड्डा बना रखा था, वहां ये लोग धंधा चला रहे थे। पुलिस ने वहां छापा मारकर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि गिरोह के लोग अलग-अलग वेबसाइट खासकर नौकरी से संबंधित वेबासाइट से डाटा लेकर लड़कियों का बायोडाटा खंगालते थे और उन्हें फोन कर नौकरी का झांसा देकर भोपाल बुलाते थे। उन लड़कियों को रिसेप्शन, कॉल सेंटर, ब्यूटी पार्लर समेत प्राइवेट सेक्टर की कई नौकरियों का लालच देकर उन्हें अपनी जाल में फंसा लेते थे। उनमें से कुछ लड़कियां लोभ में फंस जाती थीं जिन्हें बाद में देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया जाता था।
पुलिस ने बताया कि जिस वेबसाइट के जरिए ये लोग गोरखधंधा चलाते थे वो दिल्ली में रजिस्टर्ड है। पुलिस ने ये भा बताया कि इस गोरखधंधे का सरगना सुभाष नाम का शख्स है जो फरार है जबकि गिरफ्तार नीरज शाक्य मध्य प्रदेश बीजेपी एससी मोर्चा का मीडिया प्रभारी है। गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में मध्य प्रदेश भाजपा आईटी सेल के नेता को आंतकवाद निरोधी दस्ते ने जासूसी कांड में गिरफ्तार किया था। इस मामले में ध्रुव सक्सेना समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन पर अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के भी आरोप थे।

Popular posts from this blog

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: न्यूज़ीलैंड की दमदार जीत, फ़ाइनल में भारत को 8 विकेट से हराया