आखिरी ओवर में मोहित बने 'हीरो', किंग्स जीते

गुरुवार को आईपीएल के मुक़ाबले में रनों की बरसात जमकर हुई. मुक़ाबला था मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच.
जहां मौजूदा आईपीएल संस्करण में प्ले-ऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब को हर हाल में इस मैच को जीतना ज़रूरी था, वहीं मुंबई इंडियंस प्ले-ऑफ़ में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी थी.
पंजाब ने पहले खेलते हुए 230 रन बनाए और फिर इस स्कोर को 7 रन से बचाने में सफल रही. यानी मैच में कुल मिलाकर 453 रन बने जो कि आईपीएल के इतिहास के सबसे अधिक हैं.
रोमांच से भरपूर इस मुक़ाबले का निर्णय आखिरी ओवर में हुआ और पंजाब 7 रन से जीतकर खुद को प्ले-ऑफ़ की दौड़ में बनाए रखने में कामयाब रही.
पंजाब के 13 मैचों में अब 14 अंक हैं.. यानी अगले मैच में उनके पास दो अंक और पाने का मौका है.. सनराइजर्स अगर अपना मैच जीत गए, तो पंजाब के लिए चांस खत्म हो जाएगा.
मैच का आखिरी ओवर मोहित शर्मा ने डाला. पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के लिए इस नाजुक मौके पर मोहित को गेंद थमाना बेहद मुश्किल भरा फैसला रहा होगा, क्योंकि मोहित अपने अपने तीन ओवरों में 49 रन लुटा चुके थे. उनके सामने थे किरॉन पोलार्ड जो किसी भी गेंदबाज़ को नहीं बख्श रहे थे.
मुंबई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी, लेकिन पोलार्ड मोहित की गेंदों में सिर्फ 8 रन ही बना सके. उन्होंने पहली गेंद पर दो रन लिए, लेकिन अंपायर ने एक रन शॉर्ट करार दिया.
इसकी अगली गेंद पर पोलार्ड ने छक्का लगाकर मुंबई की उम्मीदों को कायम रखा, लेकिन अगली 4 गेंदों पर वे सिर्फ एक रन ही बना सके.
इससे पहले रिद्धिमान साहा (93 नाबाद) मैक्सवेल (47) और मार्टिन गप्टिल (36) की आतिशी पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 230 रन बनाए.

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'