योगी आदित्‍य नाथ के जनता दरबार में मची भगदड़, महिलाओं समेत कई घायल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गुरु पुर्णिमा के अवसर पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भगदड़ मचने से महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए। गोरखनाथ मंदिर में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए जनता दरबार का आयोजन किया गया था। गुरु पुर्णिमा होने की वजह से मंदिर में बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे थे। लेकिन, भगदड़ मचने से कई लोग घायल हो गए। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सक्रियता बरतते हुए घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भगदड़ का कारण नहीं पता चल सका है। लेकिन लोगों का कहना है कि भीड़ अधिक होने की वजह से धक्का-मुक्की हो गई थी। इस भगदड़ में दो बच्चे और बुजुर्ग भी घायल बताए जा रहे हैं।
इस अवसर पर योगी ने मंदिर में गुरु गोरखनाथ की पूजा अर्चना की और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अबैद्यनाथ की प्रतिमा पर फूल चढ़ाया।
बता दें कि शनिवार को लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्य नाथ ने रविवार की सुबह 3 बजे से ही अपनी दिनचर्या शुरु कर दी थी। वे शहर के प्रसिद्ध दुर्गा मां के मंदिर में पहुंचे, यहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना की। पूजा करने के बाद योगी ने नाथ संप्रदाय गुरुओं की प्रतिमा के सामने माथा भी टेका। इसके बाद योगी गुरु अवैद्यनाथ के मंदिर गए जहां पर उन्होंने गायों की सेवा करते हुए उन्हें चारा भी खिलाया।
प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी योगी गोरखनाथ मंदिर में महंत की भूमिका निभा रहे हैं। अप्रैल महीने में योगी ने नवरात्र के अवसर पर पूरे नौ दिनों के व्रत रखे थे और नवमी वाले दिन उन्होंने कन्याओं को भोजन कराकर उनका पूजन भी किया था। इसके बाद अब फिर से योगी महंत के रूप में गोरखनाथ मंदिर पहुंचे, जहां पर वे अपने शिष्यों को ज्ञान दिए। इस दौरान स्थानीय लोग भी योगी का आर्शिवाद लेने के लिए मंदिर पहुंचे।

Popular posts from this blog

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में धमाका, CRPF के 42 जवान मारे गए

CBI बनाम ममता बनर्जी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा राजीव कुमार को सीबीआई गिरफ्तार नहीं कर सकती!

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद येदियुरप्पा बने 'कर्नाटक के किंग'